Wed. Jun 29th, 2022
0 0
Read Time:3 Minute, 33 Second

अजमेर: जियारत के बाद बातचीत में कहा कि राजस्थान में वक्फ बोर्ड को एक मॉडल के रूप में विकसित करना है, उन्होंने कहा कि वक्फ संपत्तियों को अतिक्रमण से मुक्त करवाना पहली प्राथमिकता है, जिन लोगों ने वक्फ संपत्तियों पर काबिज है, उन्हें चाहिए कि वे स्वयं भी उन जमीनों को छोड़ें.

वफ्फ की संपत्तियों को पुराने काबिज किराएदारो से खाली कराना हैं. पुराने समय से चले आ रहे किराएदार मात्र 40 या 50 रुपये महीना दे रहे है, आप ही बताए किस तरह वफ्फ बोर्ड का राजस्व बढे़गा.

खाली पड़ी वक्फ संपत्तियों में निर्माण कर उन्हें किराए पर देंगे तो काफी हद तक व्यवस्था में सुधार होगा. भाजपा के मनुवादी विचारधारा के अजमेर के विधायक व पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी शायद इनको भारतीय सविधान में विश्वास नहीं हैं सिर्फ मदरसों की ही बात करते है क्या कभी गुरुद्वारा या अन्य किसी धर्म के बारे में बात क्यू नही करते? इससे पता चलता हैं देवनानी जी हर समय उर्दू के बारे मे गलत बात करते है और समय समय मुस्लिम समाज की भावना के साथ खिलवाड़ करते रहते है उन्हें उर्दू भाषा से कितनी नफरत हैं, ये जग जाहिर है. बुध्वाली ने कहा कि संविधान में सभी को बराबरी का अधिकार है. कोई किसी की भावना से खिलवाड़ नहीं कर सकता है.

उर्दू को पढ़ने वाला किसी भी धर्म का हो सकता हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी ,जामिया मिल्लिया, अलीगढ़ यूनिवर्सिटी हो वहां सबसे ज्यादा पड़ने वाले घर मजहब के लोग है. पूरे प्रदेश की बात की जाए तो प्रदेश में कई मदरसा में पैराटीचर्स लगे हुए हैं और करीब 3500 मदरसों में बच्चे तालीम हासिल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रेजिडेंट डॉक्टर ने महिला नर्सिंग कर्मी के साथ की हाथापाई

कांग्रेस पार्टी के राज में मदरसा बोर्ड बना है और कांग्रेस पार्टी चाहती है इनका स्थायीकरण हो. वफ्फ बार्ड की हैसियत से भीलवाड़ा जिले में दाई हलीमा हॉस्पिटल बना रहा हूं जो करीब 3 या 4 मंजिल बन चुका हैं. वहां भी कुछ अलग विचारधारा के लोग मुखालिफत कर रहे हैं. कोटा ,उदयपुर में भी तैयारी है. प्रताबगढ़ में सीनियर स्कूल जिसमें छात्र छात्राओं के लिए 12 बीघा में छात्रावास फतेहपुर सीकरी में भी स्कूल माइनॉरिटी के लिए कॉलेज ,स्कूल , मदसरा का प्रस्ताव लिया हुआ है. मदरसा बोर्ड के आधुनिकीकरण के लिए गहलोत सरकार काम कर रही हैं.

Source link

For more news update stay with actp news

Android App

Facebook

Twitter

Dailyhunt

Share Chat

Telegram

Koo App

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By Veni

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: