Thu. May 26th, 2022
0 0
Read Time:5 Minute, 57 Second

Hanumangarh : राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर में 2 दिन पहले विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष सतवीर सहारण पर हुए हमले के बाद, हनुमानगढ़ जिले के दौरे पर आए प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल द्वारा, भाजपा और आरएसएस पर हर जगह दंगे करवाने और आरएसएस के मुख्यालय नागपुर में दंगों की साजिश रचने के आरोप लगाने पर , हनुमानगढ़ जिला भाजपा ने आक्रोश जताया और प्रेस वार्ता कर प्रभारी मंत्री पर मानसिक दिवालिया होने का आरोप लगाया.

प्रेस वार्ता में भाजपा नेताओं ने कहा कि आरएसएस के मुख्यालय नागपुर में दंगों की साजिश नहीं रखी जाती, बल्कि वहां राष्ट्रचिंतन सिखाया जाता है. प्रेस वार्ता में प्रदेश भाजपा प्रवक्ता और नोहर के पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया और भाजपा जिला अध्यक्ष बलवीर बिश्नोई ने आरोप लगाए की दंगों की पूरी स्क्रिप्ट सीएम कार्यालय से लिखी जाती है, और वही से इन मंत्रियों को पूरी स्क्रिप्ट बोलने के लिए दी जाती है. उन्होंने कहा कि नोहर में ऊपरी दबाव से नाजायज तरीके से निर्दोषों को फंसाया गया है. जिसको भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी.

वही भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रभारी मंत्री के पास भाजपा और आरएसएस को कोसने के अलावा कोई काम नहीं है, वह भाजपा और आरएसएस को कोसने के अलावा कभी विकास, सिंचाई पानी या जिले की समस्याओं पर कोई बात नहीं करते. उन्होंने प्रभारी मंत्री को सलाह दी कि वे अपनी मानसिकता सुधारें। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति राजस्थान सरकार से संभल नहीं रही और वह हर घटना का आरोप भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर भाजपा और आरएसएस पर लगा देते हैं. जिसको भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी. प्रेस वार्ता में पीलीबंगा विधायक धर्मेंद्र मोची, जिला महामंत्री जुगल किशोर और भाजपा मीडिया प्रभारी दीपक खाती मौजूद रहे.

कांग्रेस करती है धर्म के आधार पर बांटने की राजनीति
बीजेपी जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस आजादी के बाद से ही धर्म के नाम पर बांट कर ही सत्ता पर काबिज होती आई है. लेकिन मंत्री साहब भूल गए कि हमारा जिला सभी धर्मों का सम्मान करता है. बिश्नोई ने आरोप लगाया कि प्रभारी मंत्री जिले में माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे हैं.

भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई बोले कि नोहर की घटना को पुलिस और सरकार ने अलग रंग देने का प्रयास किया.आईजी, संभागीय आयुक्त, एसपी और कलक्टर से सीएम कार्यालय के दबाब में काम करवाया गया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि नोहर की घटना में ही पुलिस और प्रशासन ने हमसे बहुत कुछ छुपाया. हमें बिल्कुल अंधेरे में रखा गया. जहां एक तरफ समझौता वार्ता का ढोंग करते रहे और दूसरी तरफ नए मुकदमे करते रहे.

2 लीटर से शहर नहीं जलता एसपी साहब
नोहर पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया ने प्रेस वार्ता में कहा कि पुलिस ने टेम्पू से 2 लीटर पेट्रोल बरामद हुआ बताया है और उसे मानव बम नाम दिया गया है. मटोरिया बोले- एसपी साहब क्या 2 लीटर से शहर जलाया जा सकता है ?  जिसने शहर जलाना होगा वो क्या सिर्फ 2 लीटर पेट्रोल लेगा क्या ? मटोरिया ने पुलिस व प्रशासन पर आरोप लगाया कि उन्होंने सीएम कार्यालय से मिले निर्देशो की पालना में दिखावे के लिए बैलेंस कार्रवाई सरकार को दिखाई. मटोरिया ने अपील की प्रशासन व पुलिस राज्य सरकार के दबाब में अन्याय न करे.

19 मई को पानी के लिए करेंगे आंदोलन
भाजपा ने कहा कि अगर भाखड़ा में सिंचाई के लिए पानी और इंदिरा गांधी नहर में 19 मई तक रेगुलेशन नहीं बना तो,  भाजपा सिंचाई विभाग कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेगी. भाजपा ने कहा कि अकेले हनुमानगढ़ ही नहीं बल्कि श्रीगंगानगर जिले के किसान भी सिंचाई महकमे के आगे विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे. भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई बोले कि इन्हें जल्द सिंचाई पानी देना चाहिए.

ये भी पढ़ें : Monsoon2022 : बस थोड़ा सा इंतजार और आने वाला है मानसून, जून की इस तारीख को राजस्थान में एंट्री

रिपोर्टर- मनीष शर्मा

Source link

For more news update stay with actp news

Android App

Facebook

Twitter

Dailyhunt

Share Chat

Telegram

Koo App

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By Veni

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: