Thu. May 26th, 2022
0 0
Read Time:2 Minute, 36 Second

Beawar: राजस्थान के ब्यावर शहर की छावनी ईदगाह के पीछे दयानगर मार्ग पर स्थित हजरत जलाल शाह बाबा का तीन दिवसीय उर्स शुक्रवार शाम को झंडारोहण के साथ शुरू हुआ. इस मौके पर गुलशन मुस्तफा दरगाह समिति ब्यावर और नौजवान कमेटी ब्यावर की और से हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ ढ़ोल-ताशों की धुन पर दरगाह पर झंडा चढ़ाया.

यह भी पढ़ें- Beawar: मकान के गैराज में इलेक्ट्रिक स्कूटी चार्ज करने के दौरान हुआ शार्ट-सर्किट, लगी आग

इस दौरान अकीदतमंदों ने बाबा की मजार पर चादर पेश की. चादर पेश करने के साथ ही तीन दिवसीय उर्स शुरू हो गया. शहर के जामा मस्जिद से शुरू हुआ झंडे और चादर का जूलूस पंडित मार्केट, नगर परिषद मार्ग, भगत चौराहा, सैय्यद भोले बाबा की दरगाह से होते हुए छावनी स्थित हजरत जलाल शाह बाबा की दरगाह पहुंचा जहां पर झंडारोहण के साथ बाबा की मजार पर चादर पेश की. 

समिति के प्रचार मंत्री पप्पू पहलवान ने बताया कि तीन दिवसीय उर्स के तहत शुक्रवार रात को मिलाद शरीफ का आयोजन किया गया जिसमें नातखवाह मोहममद फिरोज और मोहममद रमजान अशरफी पाली वालों ने नातिया कलाम पेश किया. पहलवान ने बताया कि इसी तरह जोधपुर के मशहूर संगीतकार दिलीप साहब शनिवार रात 9 बजे से आयोजित सभा में सूफियाना कलाम को पेश करेंगे. 

इस दौरान आमंत्रित अतिथीगण शिरकत करेंगे हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतिक उर्स का समापन रविवार को कुल की रस्म के साथ होगा. इस दौरान चादर के जूलूस के साथ ही लंगर वितरण किया जाएगा. उर्स के समापन के मौके पर कई मौलाना देश में अमन-चैन और शांति के लिए दुआ करेंगे.

Reporter: Dilip Chouhan

Source link

For more news update stay with actp news

Android App

Facebook

Twitter

Dailyhunt

Share Chat

Telegram

Koo App

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By Veni

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: