Thu. May 26th, 2022
0 0
Read Time:3 Minute, 9 Second

नीना जैन/सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के योगी सरकार माफियाओं और खनन माफियाओं पर लगातार कार्रवाई कर रही है. अवैध संपत्ति के बल पर बड़ा साम्राज्य खड़ा करने वाले पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी के तहत आज हाजी इकबाल की 107 करोड़ की 125 बेनामी संपत्तियों की कुर्की हुई.  

1325 बीघा अवैध जमीन पर हुई कार्रवाई
सहारनपुर पुलिस हाजी इकबाल पर लगातार अपना शिकंजा कसती जा रहा है. हाजी के बेटे अलीशान की गिरफ्तारी के बाद अब गैंगस्टर एक्ट के तहत हाजी इकबाल गैंग की 107 करोड़ की 1325 बीघा अवैध जमीन पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. यह सारी जमीन हाजी इकबाल ने अपनी अवैध काली कमाई से ली थी.

PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में जल्द आ सकती है 11वीं किस्त, अब तक नहीं किया ये काम तो अटक सकते हैं पैसे

बेटा अलीशान पहले ही जेल में है बंद
बता दें कि हाजी इकबाल के बेटे अलीशान समेत कई लोग पहले ही जेल जा चुके हैं. हांजी इकबाल और इसके भाई महमूद अली के विरुद्ध कई मामले पहले ही दर्ज हो चुके हैं. हालांकि हाजी के बेहद खास रहे राव लईक को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है, लेकिन इकबाल के कई गुर्गे, जनेश्वर प्रसाद, बीरबल सिंह, संजय सुरेंद्र, मुंशी नसीम अभी भी जेल की हवा खा रहे हैं. हाजी के कार खास लैंड ट्रांसफर के मामले में आरोपी पवन और मोहम्मद शोएब की पहले ही मौत हो चुकी है. 

काबुल की किशमिश ही नहीं पुरुषों के लिए काबुल के चने भी हैं फायदेमंद, जानकर फौरन शुरू कर देंगे इसका इस्तेमाल

एसपी देहात सहारनपुर ने दी जानकारी
बता दें कि एसएसपी आकाश तोमर के निर्देशन में एसपी देहात सूरज नायक ने मौके पर पहुंचकर संपत्तियों के कुर्की की कार्रवाई कराई. पहले बाकायदा मुनादी कराई गई. जिसके बाद सभी संपत्तियों पर सरकारी बोर्ड लगाकर सील कर दिया गया. एसपी देहात सहारनपुर सूरज राय ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत हाजी इकबाल गैंग की 107 करोड़ की 1325 बीघा अवैध संपत्ति को कुर्क किया गया है. जिसकी अनुमानिक कीमत 107 करोड़ अंकी गई है.

WATCH LIVE TV

Source link

For more news update stay with actp news

Android App

Facebook

Twitter

Dailyhunt

Share Chat

Telegram

Koo App

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By Veni

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: