English Tamil Hindi Telugu Kannada Malayalam Google news Android App
Wed. Mar 29th, 2023
0 0
Read Time:3 Minute, 33 Second

Google Chorme- India TV Hindi
Photo:FILE
गूगल क्रोम बना लाखों डिवाइस के लिए खतरा

विंडोज 7 और विंडोज 8.1 को हाल ही में हटा दिया गया है, जिसका अर्थ है कि कोई भी जो उस पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहा है, उसे अब महत्वपूर्ण सुरक्षा अपडेट नहीं मिलेंगे। किसी भी सिस्टम में लेटेस्ट अपडेट की सुविधा उठाने के लिए नए ओएस का होना जरूरी होता है।  Google ने पिछले साल खुलासा किया कि क्रोम की फरवरी की रिलीज विंडोज 7 और विंडोज 8.1 का सपोर्ट करना बंद कर देगी। क्रोम का अगला वर्जन, क्रोम 110, केवल विंडोज 10 और विंडोज 11 पर काम करेगा। यह विंडोज 7 और विंडोज 8.1 का उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए दोगुना खतरनाक बना देगा। क्रोम 110 को 7 फरवरी को जनता के लिए जारी किए जाने की उम्मीद है। 

11.2 प्रतिशत पीसी पर खतरा

Statcounter.com के अनुसार, 11.2 प्रतिशत पीसी अभी भी दिसंबर 2022 तक विंडोज 7 चला रहे थे और 2.6 प्रतिशत कम पसंद किए जाने वाले विंडोज 8.1 पर भी थे। उनके लिए यह खतरे की घंटी है। बता दें, इसे क्रमशः अक्टूबर 2009 और अक्टूबर 2013 में लॉन्च किया गया था। यदि आप अभी भी इनमें से किसी एक का उपयोग कर रहे हैं, तो संभावना है कि आप दिनांकित किट का उपयोग कर रहे हैं जिसे Windows 10 या Windows 11 में अपग्रेड नहीं किया जा सकता है। इसका मतलब है कि सुरक्षित रहने के लिए आपको एक नया पीसी खरीदना होगा। 

क्रोम के पुराने वर्जन काम करना जारी रखेंगे

Image Source : PTI

क्रोम के पुराने वर्जन काम करना जारी रखेंगे

क्रोम के पुराने वर्जन काम करना जारी रखेंगे

गूगल के मुताबिक, क्रोम के पुराने वर्जन काम करना जारी रखेंगे, लेकिन इन ऑपरेटिंग सिस्टम पर यूजर्स के लिए कोई और अपडेट जारी नहीं किया जाएगा। यदि आप वर्तमान में विंडोज 7 और विंडोज 8/8.1 पर हैं, तो हम आपको लेटेस्ट सिक्योरिटी अपडेट और क्रोम फीचर्स को प्राप्त करना सुनिश्चित करने के लिए समर्थित विंडोज वर्जन में जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

ये भी पढ़ें: जॉब मार्केट में हाहाकार, सिर्फ मुनाफे के लिए इस मशहूर कंपनी ने कर दी 6000 लोगों की छंटनी

Latest Business News

Source link

For more news update stay with actp news

Android App

Facebook

Twitter

Dailyhunt

Share Chat

Telegram

Koo App

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By Veni

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: