English Tamil Hindi Telugu Kannada Malayalam Android App
Fri. Dec 2nd, 2022
0 0
Read Time:4 Minute, 41 Second

Agniveer- India TV Hindi News

Agniveer

Highlights

  • अग्निवीरों को UAE की कंपनी में देगी नौकरी
  • एरीज़ ग्रुप के संस्थापक और CEO ने किया ये ऐलान

Agnipath Scheme: UAE के शारजाह में एरीज़ ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष और सीईओ डॉ सोहन रॉय अपनी कंपनी में उन सैनिकों के लिए नौकरी ऑफर कर रहे हैं जो भारत सरकार की अग्निपथ योजना के तहत अपनी चार साल की सैन्य सेवा पूरी करेंगे। पिछले महीने, भारत ने युवाओं के लिए आर्म्ड फोर्स की तीनों शाखाओं में 4 साल के लिए एक भर्ती योजना शुरु की। इस भर्ती में चयनित युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा। इसमें जाने के लिए युवाओं की उम्र 17.5 से 23 वर्ष के बीच होगी। अपना चार साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद, उनमें से 25 प्रतिशत सैन्य सेवा में बने रहेंगे और बाकी नागरिक जीवन में लौट आएंगे।

अग्निवीरों को एरीज़ ग्रुप ऑफ सोलजर्स में मिलेगा 10% आरक्षण

डॉ रॉय ने कहा कि एरीज़ ग्रुप अपनी आने वाली भर्तियों का 10 प्रतिशत उन सैनिकों के लिए निर्धारित करेगा, जो चार साल की सेवा के बाद नागरिक जीवन में वापस लौटते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “समुद्री उद्योग को अनुशासन और समय की पाबंदी के उच्च मानकों की आवश्यकता होती है। ‘अग्निवीरों के लिए पदों को आरक्षित करने का निर्णय संगठन के हित को सोचकर लिया गया है। जिन व्यक्तियों ने सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त किया है, वे संगठन के लिए उपयुक्त और फायदेमंद होंगे। “एरीज़ ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष और सीईओ डॉ रॉय ने कहा कि एरीज़ ग्रुप 57 कंपनियों का समूह है जो 17 देशों में काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि उनके समूह में परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूरा करने की आवश्यकता है और इसके लिए प्रतिभाशाली और प्रेरित युवाओं की आवश्यकता है। “हमें उम्मीद है कि अग्निपथ योजना के तहत चार साल की सैन्य सेवा पूरी करने वाले युवा अनुशासित, समय के पाबंद और शारीरिक रूप से स्वस्थ होंगे।”

कंपनी के कर्मचारियों के हित में उठाए गए डॉ रॉय के कदम

अतीत में, डॉ रॉय ने कई अनूठी पहलों को लागू किया है, जिसमें संगठन में तीन साल पूरे करने वाले कर्मचारियों के माता-पिता को पेंशन, अपने सभी कर्मचारियों के लिए सख्त दहेज विरोधी नीति लागू करना, समूह कर्मचारियों की बेरोजगार पत्नियों को वेतन देना शामिल है। कर्मचारियों के बीच लाभ का 50 प्रतिशत हिस्सा, वरिष्ठ कर्मचारियों को घर देना और कर्मचारियों के बच्चों को शिक्षा भत्ता और छात्रवृत्ति प्रदान करना।

अग्निवीरों को नौकरी देने वाली पहली कंपनी होगी एरीज़ ग्रुप 

डॉ रॉय ने बताया कि ‘अग्निवर’ के लिए 10 प्रतिशत नौकरी आरक्षण की समीक्षा बाद में की जा सकती है। उन्होंने कहा कि  हमारी कंपनी विदेश की ऐसी पहली कंपनी होगी जो अग्निवीरों को नौकरी में आरक्षण देगी। इसे हम पहले बैच के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के बाद बढ़ा सकते हैं।

Latest World News

Source link

For more news update stay with actp news

Android App

Facebook

Twitter

Dailyhunt

Share Chat

Telegram

Koo App

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

By Veni

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: